20 November 2017, Mon

Pak किसी भी आक्रमण का जवाब देने में सक्षम : जनरल बाजवा

Created at January 6, 2017

Pak किसी भी आक्रमण का जवाब देने में सक्षम : जनरल बाजवा
Updated at January 6, 2017
 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए उनकी सेनाएं पूरी तरह से तैयार हैं। साथ ही उन्होंने इन दावों को खारिज कर दिया कि भारत ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक किया है।

 

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जनरल बाजवा के हवाले से बताया पाकिस्तान के सशस्त्र बल भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए तैयार हैं। मेजर जनरल गफूर ने ट्वीट किया कि जनरल बाजवा ने तथाकथित सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के अपने ही दावों को नकारने और इसके संभावित दोहराव की बात खारिज कर दी है।

 

भारत का कहना है कि इसके बलों ने पिछले साल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किए, जिसके तहत आतंकवादियों को निशाना बनाया गया और उनके प्रशिक्षण शिविर नष्ट कर दिए गए। जनरल रावत ने 31 दिसंबर को 27 वें सेना प्रमुख का प्रभार संभाला। उन्होंने कहा है कि भारत आतंकी गतिविधियों का मुंहतोड़ जवाब देगा, जिससे पाकिस्तान चरमपंथ और आतंकवाद का समर्थन करने की अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने को मजबूर हो जाएगा। गौरतलब है कि रावत ने वाइस चीफ रहने के दौरान नियंत्रण रेखा पार आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने में सक्रिय भूमिका निभाई थी।