24 September 2017, Sun

20 साल का लड़का हो गया प्रेग्नेंट,सच जानकर दंग रह जाएंगे आप

Created at January 9, 2017

20 साल का लड़का हो गया प्रेग्नेंट,सच जानकर दंग रह जाएंगे आप
Updated at January 9, 2017
 

लंदन। ये खबर आपको हिला कर रख देगी। आप इस पर यकीन नहीं कर पाएंगे लेकिन खबर पक्की है। ब्रिटेन में एक 20 साल का लड़का प्रेग्नेंट है। इसका नाम है हेडेन क्रॉस। कुछ महीने पहले उसे सोशल मीडिया पर एक स्पर्म डोनर ने स्मर्प ऑफर किया,जिससे हेडेन प्रेग्नेंट हो गया।

 

माना जा रहा है कि वो ब्रिटेन का पहला शख्स होगा जो किसी बच्ची को जन्म देगा। हेडेन क्रॉस का जन्म एक लड़की के रूप में हुआ था। लंबे हार्मोन ट्रीटमेंट के बाद वो लड़का बन गया। पिछले तान साल से पुरुष की तरह ही रह रहा है। हेडन सुपर मार्केट वर्कर के रूप में काम करता था लेकिन प्रेग्नेंसी की वजह से फिलहाल घर पर ही रहता है। हेडेन को फेसबुक के जरिए एक स्पर्म डोनर मिला। जिससे हेडेन सफलता पूर्वक प्रेग्नेंट हो गया।

 

इस वक्त हेडेन के प्रेग्नेंसी का सोलहवां सप्ताह चल रहा है। कुछ ही महीने बाद वे एक बच्चे को जन्म देगा। हेडेन ने मीडिया को बताया,मैं थोड़ा सा चिंतित हं कि मैं कैसे दिखूंगा और लोग मेरे बारे में क्या सोचेंगे। बहुत से छोटी सोच के लोग हैं,जो मेरा मजाक उड़ाएंगे क्योंकि मैं ट्रांस होकर भी प्रेग्नेंट हूं लेकिन मुझे इस बात का गर्व है कि मैं जो कर रहा हूं इससे प्रभावित होकर दूसरे लोग भी अपने खुशी के लिए ऐसा करेंगे। मैं सिंगल रहना ही पसंद करूंगा। खासकर तब जब मेरा बच्चा छोटा होगा ताकि मैं ठीक से उसकी परवरिश कर सकं। मैं खुद को एक लड़का ही मानता हूं और एक अच्छा पिता बनकर दिखाएगा।