23 July 2017, Sun

वायरल: मोदी मारिन अच्छा छक्का, भईन सोनिया हक्का बक्का

Created at January 10, 2017

वायरल: मोदी मारिन अच्छा छक्का, भईन सोनिया हक्का बक्का
Updated at January 10, 2017
 

नई दिल्ली। वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ और विरोध में कई कविताएं और गाने बने हैं, लेकिन आज भानुप्रताप सिंह फेमस हो गए हैं। दरअसल भानुप्रताप ने एक कविता बनाई, जिसमें पीएम मोदी के नोटबंदी के कदम की तारीफ की गई। बस इस इसका वीडियो बनाया गया, जो कि आज सोशल मीडिया पर जबदस्त वायरल हो रहा है। बता दें कि भानुप्रताप को भयंकर भी कहा जाता है, वे उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

 

उनका कहना है कि मोदी के फैसले से बच्चे काफी खुश हैं। कानपुर के रहने वाले विजय त्रिपाठी ने भानुप्रताप के वीडियो को फेसबुक पर अपलोड किया गया था। वीडियो को लोग जमकर शेयर कर रहे हैं। भानुप्रताप सिंह की कविता का शीर्षक है वाह रे मोदी सरकार! वीडियो में भानुप्रताप भाजपा सरकार के नोटबंदी लागू करने के फैसले के तारीफ कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने नोटबंदी के कारण लोगों को हुई दिक्कतों को भी अपनी कविता में बताया है। भानुप्रताप गाते हैं, मोदी ने जी लगाया छक्का, सोनिया हुई हैरान,राहुल हुए कन्फ्यूज,भागकर लगे बैंक की लाइन में। भानुप्रताप ने नुक्कड़ पर बैठकर ठेठ अवधि में कविता लिख मारी।

 

ये है भानुप्रताप की कविता ….
कब होए सुख की भिनसार
वाह रे मोदी की सरकार
देश में नोट के आपातकाल
मोदी मारिन अच्छा छक्का
भईन सोनिया हक्का बक्का
ई मोदी की चलै न चाल
जनता का हाल बेहाल
देश की जनता करे पुकार
वाह रे मोदी सरकार!

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 8 नवंबर को राष्ट्र के नाम संबोधन में 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने की घोषणा की। मोदी ने काले धन पर चोट करने के लिए यह फैसला लिया था। नोटबंदी को 50 दिन से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन लोगों को अभी भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जनता को नोट बदलवाने के लिए घंटों बैंकों के बाहर लाइन में लगना पड़ा। इससे लोगों को काफी तकलीफें झेलनी पड़ी। अब भी लोगों को आसानी से नई करंसी नहीं मिल पा रही है।