18 December 2017, Mon

वेलेंटाइन डे पर धोनी की 'गर्लफ्रेंड' की हो रही है पूजा, क्या है माजरा

Created at February 14, 2017

वेलेंटाइन डे पर धोनी की ‘गर्लफ्रेंड’ की हो रही है पूजा, क्या है माजरा
Updated at February 14, 2017
 

नई दिल्ली। प्यार का दिन यानी वेलेंटाइन डे आज दुनियाभर में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। हालांकि कई देशों में इस दिन को मनाने के पीछे अलग-अलग मान्यता और तरीके हैं, लेकिन इस खबर में हम आपको वेलेंटाइन डे के मनाने के पीछे की मान्यता या तरीके नहीं बता रहे हैं, बल्कि एक ऐसी चीज बता रहे हैं, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। जी हां, इस दिन महेंद्र सिंह धोनी की गर्लफ्रेंड यानी दिशा पाटनी की पूजा हो रही है। इनकी पूजा भी सिंगल लड़के कर रहे हैं, ताकि वे जल्द से जल्द एक गर्लफ्रेंड पा सकें।

disha patani 01

जी हां, ऐसा ही कुछ नजारा आज दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज में देखा जा रहा है। इस दिन यहां एक वर्जिन पेड़ की पूजा की जाती है। यह पेड़ इस कैंपस के अंदर ही मौजूद है। खास बात यह है कि इस पेड़ पर इस साल की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस की फोटो लगाई जाती है, इसके बाद उसे दमदमी माई के रूप में पूजा जाता है।

disha patani 02

इसके पीछे एक कहानी भी है, कहते हैं कि अगर वर्जिन लड़के इस पेड़ की पूजा करते हैं, तो उन्हें अपनी वर्जिनिटी खोने का मौका मिलता है। कहा जाता है कि जिन लड़कों की गर्लफ्रेंड नहीं है, वे इस पेड़ की पूजा करते हैं। इसके बाद करीब छह महीन के भीतर उनकी एक गर्लफ्रेंड बन जाती है।

disha patani 04

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर दिशा पाटनी का नाम ही क्यों चुना गया, तो बता दें कि इससे पीछे बकायदा एक लंबी प्रक्रिया चलती है। वोटिंग के आधार पर सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस का नाम तय किया जाता है। इसमें वोटिंग करने का अधिकार सैकेंड और थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स को होता है। इस बार दिशा पाटनी के साथ ही नरगिस फखरी का नाम भी चर्चा में था, लेकिन वोटिंग में दिशा ने नरगिस को पटखनी दे दी।

disha patani 05

पिछले सालों में उर्वशी रौतेला, सनी लियोनी और दीपिका पादुकोण दमदमी माई के रूप में चुनी जा चुकी हैं। स्टूडेंट्स कहते हैं कि इस पेड़ की पूजा करने वाले को छह महीने में कोई गर्लफ्रेंड मिल जाती है। यह पूजा पंडित बनकर फ्रेशर्स करते हैं। इस पेड़ को लवर्स प्वॉइंट कहा जाता है। बता दें कि 2016 में ‘मएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से बॉलीवुड डेब्यू कर चुकीं दिशा का नाम अक्सर टाइगर श्रॉफ से जुड़ता रहता है। दोनों को आए दिन साथ पार्टी करते देखा जा सकता है। हालांकि, कभी दोनों में से किसी ने भी खुलकर अपने रिश्ते की बात कबूल नहीं की है।

disha patani 06