18 December 2017, Mon

हीरो और होंडा का जबरदस्त ऑफर, मिल रही है इतनी बड़ी छूट

Created at March 30, 2017

हीरो और होंडा का जबरदस्त ऑफर, मिल रही है इतनी बड़ी छूट
Updated at March 30, 2017
 

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की ओर से बीएस 3 मॉडल के वाहनों पर एक अप्रैल से रोक लगाए जाने के बाद दोपहिया बनाने वाली कंपनियों ने जबरदस्त ऑफर दिया है। हीरो मोटोकॉर्प और होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया बीएस 3 मॉडलों पर 12,500 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं।

 

बता दें कि कोर्ट के आदेश के बाद कंपनियों के सामने स्टॉक में पड़े 6.71 लाख दोपहिया वाहनों की बिक्री की बड़ी चुनौती है। कंपनियों के पास दोपहिया वाहनों के साथ-साथ कुल 8 लाख बीएस 3 वाहनों को बेचने का महज कल 31 मार्च तक का ही वक्त है। ऐसे में डीलर्स ज्यादा-से-ज्यादा गाडिय़ों निकालने की जुगत में हैं। इसी क्रम में देश में टू-वीइलर सेगमेंट का अगुवा हीरो मोटोकॉर्प बीएस 3 मॉडल के दोपहिया वाहनों पर 12,500 रुपये तक की छूट दे रहा है।

 

डीलरों के मुताबिक, हीरो अपने स्कूटरों पर 12,500 रुपये, अपनी प्रीमियम बाइक्स 7,500 रुपये और एंट्री लेवल की ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों पर 5,000 रुपये की छूट देने की पेशकश कर रहा है इधर, होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) अपने बीएस 3 स्कूटरों और मोटरसाइकलों पर 10,000 रुपये की सीधी छूट दे रहा है। दोनों कंपनियों ने कहा है कि यह ऑफर स्टॉक खत्म होने या 31 मार्च तक लागू रहेगा। ऑटोमोबिल डीलरों के संघ (फाडा) के निदेशक (अंततराष्ट्रीय मामले) निकुंज संघी ने कहा, टू-वीइलर इंडस्ट्री में इतने बड़े डिस्काउंट्स का ऐलान कभी नहीं हुआ था।

 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 1 अप्रैल, 2017 से बीएस 3 वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग, सेल या रजिस्ट्रेशन पर बुधवार को रोक लगा दी। 1 अप्रैल से देश में केवल बीएस 4 वीइकल्स बनाए और बेचे जाएंगे। कोर्ट के इस ऑर्डर से ऑटोमोबिल सेक्टर को बड़ा झटका लगा है, जिसके पास 8 लाख से अधिक बीएस 3 वाहनों का पुराना स्टॉक मौजूद है।