18 December 2017, Mon

अब लोकेश राहुल भी आईपीएल से हुए बाहर

Created at March 31, 2017

अब लोकेश राहुल भी आईपीएल से हुए बाहर
Updated at March 31, 2017
 

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बार्डर-गावस्कर ट्राफी के दौरान कंधे में लगी चोट के कारण पांच अप्रैल से शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग ट्वंटी 20 टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं तथा अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिये पूरा सत्र नहीं खेल पाएंगे। समझा जाता है कि राहुल अपनी चोट की सर्जरी के लिये जल्द लंदन रवाना हो सकते हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई चार टेस्टों की सीरीज में छह अर्धशतक बनाने वाले राहुल को इस दौरान कंधे में चोट लग गयी थी। ऐसे में उन्हें आईपीएल के 10वें संस्करण से पूरी तरह बाहर रहना होगा।

 

बेंगलुरू की टीम को भी राहुल की चोट का पहले से अंदेशा था और टीम को इस बात की आशंका थी कि बल्लेबाज पूरे सत्र के लिये ही टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हें। 24 वर्षीय राहुल को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान ही कंधे में चोट लग गयी थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पूरी सीरीज में खेलना जारी रखा। राहुल ने दूसरे बेंगलुरू टेस्ट में दो अर्धशतक बनाये थे, लेकिन साथ ही बताया कि उनकी चोट के कारण वह बड़े शाट््स नहीं खेल पा रहे हैं।

 

हालांकि राहुल दर्द के बावजूद भारत के लिये सीरीज में बेहद प्रभावशाली साबित हुये और 393 रन के साथ तीसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। बेंगलुरू के लिये राहुल का जाना एक झटके की तरह है क्योंकि उसके कप्तान विराट कोहली भी सीरीज के दौरान कंधे में चोट लगा बैठे थे और चौथे टेस्ट में इस कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। खुद विराट कह चुके हैं कि उन्हें पूरी तरह ठीक होने में कुछ सप्ताह लगेगें और आईपीएल के शुरूआती मैचों में वह भी नहीं खेलेंगे जो टीम के लिये मुश्किलें पैदा कर सकता है।