18 December 2017, Mon

जब इस क्रिकेटर को देख कमेंटेटर ने बोला था आतंकवादी

Created at March 31, 2017

जब इस क्रिकेटर को देख कमेंटेटर ने बोला था आतंकवादी
Updated at March 31, 2017
 

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी हाशिम अमला 34 साल के हो गए हैं। बता दें कि हाशिम अमला का जन्म 31 मार्च 1983 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनके दादा गुजराती थी, वे बिजनेस के सिलसिले में साउथ अफ्रीका जाकर बस गए थे।

 

अमला के बड़े भाई अहमद अमला भी प्रोफेशनल क्रिकेटर रह चुके हैं। उन्होंने अमला से दो साल पहले डेब्यू किया था। वे पहले भारतीय मूल के खिलाड़ी रहे, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए क्रिकट खेला। मैदान के अंदर हो या मैदान के बाहर अमला को काफी कूल प्लेयर माना जाता है। काफी धार्मिक होने की वजह से वे लाइमलाइट से भी दूर ही रहते हैं।

 

सुर्खियों से दूर रहने के बाद भी अगस्त 2006 में वे तब खबरों में आ गए थे जब ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर डीन जोन्स ने उन्हें आतंकवादी कह दिया था। श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में हुए इस टेस्ट मैच में एक बेहतरीन कैच लेने के बाद जोन्स ने कहा था, आतंकवादी ने एक और विकेट ले लिया। इसके बाद क्रिकेट दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स और क्रिकेटर्स ने जोन्स की जमकर आलोचना की थी, साथ ही उस स्पोर्ट्स चैनल ने भी जोंस के साथ अपना कॉन्ट्रेक्ट खत्म कर दिया था। बाद में जोन्स ने अमला से माफी मांग ली थी, हालांकि अमला ने कभी इस मामले को लेकर कुछ नहीं कहा।