18 December 2017, Mon

अश्विन IPL से बाहर, उमेश-जडेजा शुरुआती दौर में नहीं खेलेंगे

Created at April 1, 2017

अश्विन IPL से बाहर, उमेश-जडेजा शुरुआती दौर में नहीं खेलेंगे
Updated at April 1, 2017
 

मुंबई। भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 10वें संस्करण से बाहर हो गए हैं। वहीं मुरली विजय के आईपीएल में हिस्सा लेने पर अब भी संशय बना हुआ है। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेलने वाले अश्विन के ग्रोन में दर्द है और इसी वजह से वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की स्वास्थ्य टीम ने बोर्ड को खिलाडिय़ों की स्थिति से अवगत कराया। बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी।

 

 

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है, अश्विन को ग्रोन में दर्द की शिकायत है इसलिए उन्हें छह से आठ सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है। इसी कारण वह आईपीएल के आगामी संस्करण में नहीं खेल पाएंगे। बयान में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले विजय के बारे में लिखा है, सलामी बल्लेबाज मुरली विजय की दायीं कलाई की सर्जरी होनी है। उन्हें बाएं कंधे में भी परेशानी है इसलिए वह आईपीएल के आने वाले संस्करण से पूरी तरह दूर हो सकते हैं। इसके अलावा, हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज रहे रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज उमेश यादव भी शुरुआती दो सप्ताह में आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

 

 

बीसीसीआई के बयान के मुताबिक, जडेजा और उमेश को दो सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है। जडेजा की उंगली में चोट है, वहीं उमेश को पीठ के निचले हिस्से में परेशानी है जिससे उबरने लिए समय लगेगा। इसी कारण यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती दौर में हिस्सा नहीं लेंगे। जडेजा आईपीएल में गुजरात लॉयंस के लिए खेलते हैं, जबकि उमेश कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। सात अप्रैल को कोलकाता और गुजरात एक-दूसरे के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी। इसके बाद गुजरात नौ अप्रैल को हैदराबाद के खिलाफ और कोलकाता भी इसी दिन मुंबई के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगी। जडेजा और उमेश इन दोनों मैचों में नहीं खेलेंगे।

 
इससे पहले विराट कोहली भी आईपीएल के शुरुआती दौर से बाहर हो चुके हैं। उनके दाहिने कंधे में चोट है। अप्रैल के दूसरे सप्ताह में उनकी चोट की जांच की जाएगी। इसी के बाद उनके खेलने की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी करते हैं। बेंगलोर के ही सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। खिलाडिय़ों के चोटिल होने के सिलसिले के बीच मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर है। उसके कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने चोट से वापसी कर ली है और आईपीएल में खेलने को तैयार हैं।