18 December 2017, Mon

वॉशिंगटन में गोलीबारी, भारतीय शख्स की हुई मौत

Created at April 8, 2017

वॉशिंगटन में गोलीबारी, भारतीय शख्स की हुई मौत
Updated at April 8, 2017
 

वॉशिंगटन। अमरीका में हुई गोलीबारी में एक भारतीय शख्स विक्रम जरयाल की मौत हो गई है। इस संबंध में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि एजेंसियों को कोऑर्डिनेट करने के लिए कहा गया है, वहीं मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि विक्रम 25 दिन पहले ही अमरीका पहुंचा था।

 

पुलिस ने बताया कि विक्रम याकिमा सिटी के एक गैस स्टेशन पर क्लर्क था। 6 अप्रैल की रात करीब 1.30 बजे दो बदमाश उनकी दुकान में घुसे। उन्होंने विक्रम से कैश छीना और सीने में गोली मार दी। मामले की जांच के लिए हम सिक्युरिटी एजेंसियों से कोऑर्डिनेट कर रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज निकाल लिए गए हैं और आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, विक्रम ने आरोपियों को पैसे दे दिए, लेकिन एक ने उस पर गोली चला दी। जरयाल को तुरंत पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने ये भी बताया, विक्टिम ने हमें घटना के बारे में बताने की कोशिश की, लेकिन बदकिस्मती से उसकी मौत हो गई। याकीमा सिटी पुलिस डिपार्टमेंट के मुताबिक, कोई तो होगा जो इस बारे में कुछ न कुछ जानता होगा। फोटोज बताती हैं कि आरोपियों ने खास तरह के कपड़े पहने हुए थे।

 

उधर, सुषमा ने विक्रम के भाई से कहा कि आपके भाई की मौत पर मुझे काफी दुख है। मैंने अमेरिका स्थित भारतीय एम्बेसी को आपकी हरसंभव मदद करने को कहा है। विक्रम के बड़े भाई ने बताया कि उनका परिवार पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला है। करीब एक महीने पहले ही वे अमेरिका शिफ्ट हुए थे। गौरतलब है कि 22 फरवरी को कंसास के एक बार में एडम पुरिन्टन नाम के शख्स ने खुलेआम गोलियां चलाईं। इसमें भारतीय मूल के इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत हो गई थी। उनके दोस्त आलोक मदसानी और बचाने वाला एक अमेरिकी इयान ग्रिलट घायल हो गए थे। गोली चलाते वक्त एडम ने कहा था कि मेरे देश से निकल जाओ। इसके बाद नॉर्थ कैरोलिना में एक बिजनेसमैन हरनीश पटेल को गोली मारी गई।