18 December 2017, Mon

कुमार विश्वास का केजरीवाल की कार्यशैली पर निशाना

Created at April 15, 2017

कुमार विश्वास का केजरीवाल की कार्यशैली पर निशाना
Updated at April 15, 2017
 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के पांच बड़े नेताओं में एक कवि कुमार विश्वास दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार्यशैली को लेकर खासे नाराज नजर आ रहे है और इशारो-इशारों में ही उन्हें आगाह करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। विश्वास का सोशल मीडिया पर एक लम्बा वीडियों आया है जिसमें उन्होंने केजरीवाल की कार्यशैली को लेकर निशाना साधा है। इससे पहले पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी में टिकट बंटवारे और दिल्ली के तीनों निगमों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर विश्वास ने अप्रत्यक्ष रूप से अपनी नाराजगी जतायी थी । वह पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रचार करने भी नहीं गये थे।

 

दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट उपचुनाव के बाद विश्वास ने जिस तरह से ट््वीट और वीडियों जारी कर अपना दर्द बयां किया है उससे यह आभास होता है कि आप में सब कुछ सही नहीं चल रहा । वीडियों में केजरीवाल पर निशाना साधते हुए विश्वास ने कहा कि अगर आप भ्रष्टाचार मुक्ति का पर्व लेकर दिल्ली में सरकार बनायेंगे और उसके बाद आप ही के लोग भ्रष्टाचार के घेरे में होंगे और आप मौन हो जायेंगे। उन्हें बचाने की कोशिश करेंगे तो लोग आप से सवाल पूछेंगे। उन्होंने कहा है कि ये सरकारें आनी-जानी है। पांच साल इन महलों में , सात रेसकोर्स में , मुख्यमंत्री निवासों में आपकी अस्थियां नहीं गाड़ी जानी है । ये देश याद रखता है फकीरों को, यह देश याद रखता है गांधी को, ये देश याद रखता है जयप्रकाश नारायण को। इसलिए आप सबसे अनुरोध है कि अपने – अपने कोठरों से बाहर निकले । संकट बहुत बड़ा है।

 

तेरह मिनट के इस वीडियों में कश्मीर में कुछ शरारती तत्वों की करतूतों को जवानों के शांति से बर्दाश्त करने पर विश्वास ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी इशारों-इशारों में निशाना बनाया है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार जब पाकिस्तान से बातचीत करती थी तो विपक्ष और हम सभी लोग उस पर सवाल खड़ा करते थे कि पाकिस्तान हमले कर रहा है और हम उससे बातचीत कर रहे है। बातचीत होनी चाहिए । लोकतंत्र में महत्व यही है कि हम बातचीत करते रहे लेकिन अब कोई भी अचानक पाकिस्तान चला जाता है । लाशें आती रहती है, पठानकोठ में हमला होता रहता है। वीडियों में आईएसआई की टीम को देश में बुलाने , सीमा सुरक्षा बल के जवान तेज बहादुर यादव की खाने की गुणवत्ता को लेकर उठाये गये सवाल का भी जिक्र है।