18 December 2017, Mon

हाथठेला निगम में, रोड पर मूंगफली-जामुन

Created at July 6, 2017

हाथठेला निगम में, रोड पर मूंगफली-जामुन
Updated at July 6, 2017
 

इंदौर, न्यूज टुडे।

हाथठेला लगाने वालों के खिलाफ मुहिम नगर निगम ने चलाई। इस दौरान हाथठेले जब्त कर नगर निगम के गोदाम पर भेज दिए, लेकिन इन पर रखा सामग्री जैसे मूंगफली और जामुन आदि सड़क पर ही फेंक दिए। इससे रोजी-रोटी कमाने निकले व्यक्ति का नुकसान हो गया। कार्रवाई के दौरान निगमकर्मियों की मनमानी और धमकी भी झेलना पड़ी।

दरअसल, महापौर मालिनी गौड़ ने हाथठेला को लेकर हुए आंदोलन के दौरान निगम के अफसरों व कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि घूमकर सामग्री बेचने वालों को न पकड़ा जाए। बावजूद इसके रिमवूल विभाग के अफसर घूमकर फल-सब्जी और अन्य वस्तुएं बेचने वालों पर भी कार्रवाई कर देते हंै।

शहर के प्रमुख बाजारों और सड़क किनारे लगने वाले हाथठेलों के खिलाफ निगम रिमूवल गैंग ने कल कार्रवाई की। इसके चलते गैंग नृसिंह बाजार चौराहे पर दोपहर में पहुंची। यहां एक व्यक्ति का हाथठेला निगम ने जब्त कर लिया, लेकिन जामुन रोड पर फेंक दिए। राह चलते लोग उसके जामुन उठाकर ले जाने लगे। यही हाल एक मूंगफली बेचने वाले का भी किया गया।
यहां क्यों नहीं करते कार्रवाई

निगम की कार्रवाई करने के अंदाज पर सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि ऐसी सख्ती पाटनीपुरा चौराहे से अनूप टॉकिज और भमोरी पुल तक लगने वाले हाथठेले वालों के खिलाफ नहीं की जाती। यहां करीब आधी सड़क पर इनका कब्जा रहता है, जबकि इस सड़क को अतिक्रमण हटाकर चौड़ा किया गया था। ऐसे ही हाल मालवा मिल चौराहे से राजकुमार सब्जी मंडी सहित शहर के कई क्षेत्रों में हैं।